Ratna Pathak Birthday

Entertainment

18 मार्च 1957 को जन्मीं अभिनेत्री रत्ना पाठक आज अपना 64वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। रत्ना ने छोटे पर्दे के साथ ही बड़े पर्दे तक पर अपने अभिनय के हुनर से दर्शकों का कई बार दिल जीता है। रत्ना के सिनेमाई दुनिया की शुरुआत बतौर थिएटर आर्टिस्ट हुई थी और वहीं पर उनकी मुलाकात नसीरुद्दीन शाह से हुई थी। आज जन्मदिन के खास मौके पर आपको बताते हैं रत्ना के बारे में कुछ खास बातें और साथ ही आपको बताते हैं उनकी लव स्टोरी, जो किसी फिल्म से कम नहीं।

शादीशुदा थे नसीरुद्दीन शाह
रत्ना पाठक और नसीरुद्दीन शाह की पहली मुलाकात थिएटर के दौरान हुई थी। दोनों सत्यदेव दुबे का प्ले संभोग से संन्यास तक प्ले कर रहे थे और धीरे धीरे दोनों के बीच दोस्ती हो गई। हालांकि नसीरुद्दीन उस वक्त शादीशुदा थे लेकिन उनके और उनकी पत्नी के बीच फासले भी आ गए थे और दोनों अलग अलग रहते थे, हालांकि नसीरुद्दीन का तलाक नहीं हुआ था।

धर्म नहीं बना दीवार
एक इंटरव्यू में रत्ना ने अपने उस वक्त को याद करते हुए कहा था कि वक्त कुछ ऐसा बदला था कि पहले दिन हम दोस्त थे और दूसरे दिन हम अलग अलग जगह घूमने जाने लगे थे। एक ओर नसीरुद्दीन जहां अपने पुराने रिश्ते से उबरने की कोशिश कर रहे थे तो वहीं दूसरी ओर रत्ना इस काम में किसी दवा की तरह काम कर रही थीं। दोनों के धर्म अलग थे लेकिन ये सब कभी भी उनके रिश्ते के आड़े नहीं आया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *