IND vs ENG 5th T20: इंडिया ने 3-2 से जीती टी20 सीरीज,

India Sports

India vs England 5th T20: इंडिया ने आखिरी टी20 मुकाबले में इंग्लैंड को 36 रन से हरा दिया है. इंडिया ने इंग्लैंड को पांचवें टी20 मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 225 रन का लक्ष्य दिया था. लेकिन इंग्लैंड की टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 188 रन ही बना पाई. इंडिया ने 3-2 से सीरीज अपने नाम कर ली है.

इंडिया ने पांचवें टी20 मुकाबले में इग्लैंड के सामने जीत के लिए 225 रन की चुनौती रखी. इंग्लैंड ने आखिरी मुकाबला 36 रन से गंवा दिया. इंडिया टी20 इंटरनेशनल में लगातार आठवीं सीरीज जीतने में कामयाब हो गया है. दोनों टीमों के बीच अब तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है जिसका आगाज 23 मार्च से होगा. तब तक के लिए अलविदा!

India vs England 5th T20: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंडिया और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाना है. फिलहाल इंडिया और इंग्लैंड के बीच सीरीज 2-2 से बराबरी पर है. आज जो भी टीम मैच में जीत दर्ज करेगी वह सीरीज को भी अपने नाम करने में कामयाब हो जाएगी.

 

इंग्लैंड ने पहला और तीसरा टी20 मुकाबला अपने नाम किया जबकि टीम इंडिया ने दूसरे और चौथे टी20 को जीतकर सीरीज में शानदार वापसी की. लेकिन आखिरी मैच में टीम इंडिया के सामने ओपनर केएल राहुल का फॉर्म चिंता का विषय है.

 

इंडिया के स्टार खिलाड़ी केएल राहुल इस सीरीज में अब तक कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं. केएल राहुल के स्थान पर इंडिया ईशान किशन या फिर राहुल तेवतिया को मौका दे सकती है. तेवतिया के आने से इंडिया के पास गेंदबाजी का एक विकल्प बढ़ जाएगा.

 

इंडिया हालांकि तेज गेंदबाजी में भी बदलाव कर सकती है क्योंकि टी नटराजन अब पूरी तरह से फिट है. नटराजन के लिए हालांकि टीम में जगह बना पाना आसान नहीं है क्योंकि शार्दुल ठाकुर अब तक टीम की उम्मीदों पर खरे उतरे हैं.

 

इंग्लैंड की टीम में भी हो सकता है बदलाव

 

इंग्लैंड की टीम में भी निर्णायक मुकाबले के लिए बदलाव हो सकता है. डेविड मलान सीरीज में अब तक कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं. मलान की जगह इंग्लैंड सैम बिलिंग्स को मौका दे सकती है. इसके अलावा मोईन अली को भी सैम कर्रन या फिर जॉर्डन की जगह पर प्लेइंग 11 में मौका दिया जा सकता है.

 

इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन– जोस बटलर (विकेटकीपर), जेसन रॉय, डेविड मलान/सैम बिलिंग्स, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, सैम कर्रन/मोईन अली, आदिल रशीद, क्रिस जॉर्डन, मार्क वुड और जोफ्रा आर्चर.

 

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन– केएल राहुल/ईशान किशन, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, राहुल तेवतिया/वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चहर, भुवनेश्वर कुमार और शार्दुल ठाकुर/टी नटराजन.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *